चीन के हांगचोओ में 19वें एशियाई खेलों में आज तीरंदाजी स्पर्धा में ज्योति सुरेखा वेन्नम और ओजस देवताले की जोड़ी ने कोरिया के सो चैवोन और जू जाहून को हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। तीरंदाजी में भारत के लिए यह पहला स्वर्ण है। वहीं 35 किलोमीटर रेस वॉक मिक्स्‍ड टीम में रामबाबू और मंजू रानी की जोड़ी ने कांस्य पदक हासिल किया।

स्कवॉश के मिक्स्ड डबल्स में अनाहत सिंह और अभय सिंह की जोड़ी को सेमीफाइनल में मलेशिया के आइफा बिनती अज़मान और मोहम्मद सयाफिक बिन कमाल के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा और कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

भारतीय महिला मुक्केबाज परवीन हुड्डा बॉक्सिंग के 57 किलोग्राम सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की लिन यू टिंग से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

और उधर स्‍क्‍वॉश के दूसरे सेमीफाइनल में दीपिका पल्‍लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की जोड़ी ने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स सेमीफाइनल में हांगकांग की ली का यी और वोंग ची हिम को 2-1 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।  

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इंडोनेशिया की पुट्री कुसुमा वर्दानी को सीधे गेमों 21-16, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

कुश्ती के ग्रीको-रोमन 87 किलोग्राम सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान सुनील कुमार ईरान के नासेर अलीज़ादेह के खिलाफ 1-5 से हार गए और अब कांस्य पदक के लिए लड़ेंगे।



(Aabhar Air News)