मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेक्षकों से कहा है कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष और प्रलोभन-मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए तालमेल के साथ काम करें। उन्होंने ये बात कल मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में आगामी विधानसभा के लिए तैनात किये जाने वाले प्रेक्षकों की बैठकों में कही। श्री कुमार ने कहा कि प्रेक्षकों का काम सभी पक्षों को समान अवसर उपलब्ध कराना और चुनाव की शुचिता को बनाए रखना है। श्री राजीव कुमार ने कहा कि निर्वाचन आय़ोग दिव्यांगों, 80 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों और अत्यंत कमजोर जनजातीय़ समूहों के लिए घर से ही मतदान करने अथवा मतदान केंद्र तक पहुंचाने की सुविधा लगातार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

  

निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद पांडे ने इस बात पर ज़ोर दिया कि चुनाव निष्पक्ष होना भी चाहिए और दिखना भी चाहिए। उन्होंने सभी प्रेक्षकों से सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखने और सुधार के लिए कदम उठाने के निर्देश दिये।

   

इस अवसर पर निर्वाचन आयुक्त अरूण गोयल ने प्रेक्षकों से कहा कि वे सच्ची भावना के साथ और नियमानुसार कार्य करें। श्री गोयल ने कहा कि प्रेक्षक निर्वाचन प्रक्रिया का महत्वपूर्ण अंग हैं और उन्हें शिकायतों का त्वरित निपटारा करना चाहिए।



(Aabhar Air News)