भारत का एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत ने आज बैंडमिंटन और तीरंदाजी में कांस्‍य पदक जीता। बैडमिंटन के पुरूष सिंगल्‍स में एच एस प्रणय ने कांस्‍य पदक हासिल किया। तीरदांजी में महिला रिकर्व टीम ने वियतनाम को 6-2 से हराकर कांस्‍य पदक देश के नाम किया। वहीं पुरूष रिकर्व टीम ने मंगोलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

क्रिकेट में भारत ने बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। महिला कबड्डी में भारत ने नेपाल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में कल भारत का सामना चीनी ताइपे से होगा। पुरूष कबड्डी के सेमीफाइनल में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

कुश्‍ती के फ्रीस्‍टाइल मुकाबले में भारतीय पहलवानों को हार का सामना करना पड़ा। बजरंग पुनिया, अमन, सोनम और किरन अब कांस्‍य पदक के लिए अपना दम-खम दिखाएंगे। पुरूष हॉकी के फाइनल में आज भारत और जापान आमने-सामने होंगे।  

इससे पहले कल प्रतियोगिता के 12वें दिन भारत ने अपना शानदार सफर जारी रखते हुए तीन स्‍वर्ण, एक रजत और एक कांस्‍य पदक जीता। भारत 21 स्वर्ण, 32 रजत और 34 कांस्य सहित कुल 87 पदक जीतकर चौथे स्‍थान पर है। एशियाई खेलों में भारत का अब तक यह सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।



(Aabhar Air News)