आकाशवाणी, दूरदर्शन  और डीडी स्‍पोर्टस् चैनल ओलिम्पिक-2020 के आयोजनों का व्‍यापक रूप से प्रसारण करेंगे। ये प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध होंगे। डीडी स्‍पोर्टस्, दूरदर्शन समाचार और डी डी इंडिया चैनल पर ओलिम्पिक से संबंधित प्रतिदिन विशेष कार्यक्रम भी प्रसारित किये जाएंगे। ओलिम्पिक में विभिन्‍न खेल प्रतियोगिताओं का डीडी स्‍पोर्टस् पर प्रतिदिन सवेरे पांच बजे से शाम सात बजे तक सीधा प्रसारण किया जाएगा।
 
ओलिम्पिक पर प्रसारित कार्यक्रमों का प्रसारण आकाशवाणी के सभी प्रमुख केन्‍द्रों, एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम और प्रसारण करने के इच्‍छुक अन्‍य केन्‍द्रों से किया जाएगा। ये कार्यक्रम आकाशवाणी के यूट्यूब चैनल, डीटीएच और न्‍यूज ऑन एआईआर एप पर भी उपलब्‍ध होंगे। ओलिम्पिक खेलों के  मुख्‍य अंश और एफ एम पर ताजा जानकारी भी प्रतिदिन प्रसारित की जाएगी।
 
आकाशवाणी का समाचार सेवा प्रभाग इस महीने की पहली तारीख से अपने स्‍पोर्टस् स्‍केन कार्यक्रम में प्रतिदिन ओलिम्पिक क्विज का प्रसारण कर रहा है। क्विज में जीतने वालों को टीम इंडिया की जर्सी दी जाएगी। स्‍पोर्टस् स्‍केन कार्यक्रम और प्रमुख समाचार बुलेटिनों में हर दिन ओलिम्पिक में भाग लेने वाली भारतीय टीम के खिलाडियों का प्रोफाइल भी प्रसारित किया जा रहा है।

भारत के पदक जीतने की संभावनाओं, टीम की तैयारियों और सरकार द्वारा खिलाडियों को दी जा रही सहायता  के संबंध में विशेष समाचार, साक्षात्‍कार और चर्चा पर आधारित विशेष कार्यक्रमों का भी प्रसारण किया जा रहा है।

आकाशवाणी समाचार और राज्‍यों में स्थित 46 क्षेत्रीय समाचार इकाइयां 77 भाषाओं में प्रख्‍यात खेल हस्तियों, कोच, टीम के सदस्‍यों के परिजनों और समाज के प्रतिष्ठित लोगों के संदेश प्रसारित करेंगे। देश भर में आकाशवाणी का समाचार नेटवर्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में ट्वीट्स और इन्फो-ग्राफिक्स के माध्यम से फोटो, वीडियो और संबंधित समाचारों को पोस्ट कर रहा है।
 
आकाशवाणी से आज रात साढ़े दस बजे से ओलिम्पिक उद्घाटन समारोह से संबंधित कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा।  यूट्यूब चैनल दूरदर्शनस्पोर्ट्स, डीटीएच और न्यूजऑनएआईआर मोबाइल ऐप पर भी यह उपलब्ध होगा।