गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि केंद्रीय और राज्य एजेंसियां पिछले नौ वर्षों में देश में सभी प्रकार के आतंकवाद पर मजबूती से अंकुश लगाने में सफल रही हैं। नई दिल्ली में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण-एनआईए द्वारा आयोजित दो दिन के आतंकवाद विरोधी सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए उन्‍होंने कहा कि अभिकरण के दायरे में, मॉडल आतंकवाद विरोधी संरचना स्थापित की जानी चाहिए। श्री शाह ने कहा कि केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय के लिए राज्यों में सभी आतंकवाद विरोधी एजेंसियों की जांच के पदानुक्रम, संरचना और मानक संचालन प्रक्रिया को एक समान बनाया जाना चाहिए।


गृहमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि सभी आतंकवाद विरोधी एजेंसियों को आतंकवादियों पर इस प्रकार की कार्रवाई करनी चाहिए कि कोई नया आतंकी संगठन न बन सके। उन्होंने कहा कि एनआईए, आतंकवाद निरोधक दस्ते और विशेष कार्य बलों का काम केवल जांच तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि उन्हें आतंकवाद से निपटने के लिए लीक से हटकर सोचना चाहिए और उसी प्रकार कदम उठाने चाहिए।


गृहमंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक सहयोग की आवश्यकता है। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने क्रिप्टो, हवाला, आतंकी-फंडिंग, संगठित अपराध सिंडिकेट और नार्को-टेरर लिंक जैसी सभी चुनौतियों पर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि इसके अच्छे परिणाम मिले हैं, लेकिन अब भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।


(Aabhar Air News)