आई सी सी क्रिकेट विश्व कप में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया अपने दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगा। यह मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा।


ऑस्‍ट्रेलिया इस स्‍पर्धा में अपना पहला मैच भारत से 6 विकेट से हार गया था। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को इस स्‍पर्धा के अपने पहले मैच में श्रीलंका को 102 रन के बड़े अंतर से हराया था। ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों और दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्‍लेबाजों के बीच का संघर्ष इस मैच के लिए महत्‍वपूर्ण होगा। दोनों टीमें अच्‍छा प्रदर्शन करके मैच जीतने की कोशिश करेगी।


इससे पहले भारत ने कल शाम नई दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्‍तान को 8 विकेट से हरा दिया। कुल 272 रन के जवाब में भारत ने 35 ओवर में ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 63 गेंदों पर क्रिकेट विश्‍व कप के इतिहास का सबसे तेज शतक बनाकर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कपिल देव ने 1983 विश्‍व कप में जिम्‍बाब्‍वे के विरूद्ध खेलते हुए 72 गेंद पर शतक जड़ा था। रोहित शर्मा ने आई सी सी विश्‍व कप में 7 शतक बनाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है। इस रिकॉर्ड के साथ वे इस सूची में शीर्ष पर आ गए हैं। रोहित शर्मा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों के अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में सबसे अधिक छक्के जड़कर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को भी पीछे छोड दिया है। रोहित शर्मा ने 3 छक्के जड़कर अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक 554 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया। इस प्रक्रिया में उन्होंने टेस्ट, एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी में क्रिस गेल के 553 छक्के जड़ने के रिकॉर्ड को पीछे छोड दिया है। 



(Aabhar Air News)

    RELATED NEWS