पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में पूर्व मुख्‍य न्‍यायाधीश गुलजार अहमद का नाम प्रस्‍तावित किया है। पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्‍ठ नेता फवाद चौधरी ने बताया कि पार्टी की कोर समिति की स्‍वीकृति के बाद श्री इमरान खान ने यह घोषणा की।
इससे पहले, राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी ने इमरान खान और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को पत्र भेजकर कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति पर सलाह मांगी थी। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने अपने पत्र में कहा था कि यदि संसद भंग किए जाने के तीन दिन के भीतर वे कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्‍त करने के बारे में सहमत नहीं होते हैं तो वे अध्‍यक्ष द्वारा गठित समिति के पास दो-दो नाम भेज सकते हैं।
 
राष्‍ट्रपति सचिवालय से जारी बयान के अनुसार संविधान में राष्‍ट्रपति को निवर्तमान प्रधानमंत्री तथा विपक्ष के नेता से सलाह करके कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्‍त करने का अधिकार है। राष्‍ट्रपति अ‍ल्‍वी की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक
इमरान खान ही प्रधानमंत्री बने रहेंगे। 
   
रविवार को डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने अनुच्छेद 5 का हवाला देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इसके बाद, पाकिस्‍तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया। (Aabhar Air News)