गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। किशनगंज में सशस्त्र सीमा बल - एसएसबी के शिविर में फतेहपुर, पेक्टोला, बेरिया आमगाछी और रानीगंज स्थित पांच सीमा निगरानी चौकियों के भवन का उद्घाटन करते हुए श्री शाह ने कहा कि नेपाल की खुली सीमा, सुरक्षा बलों के जवानों के लिए चुनौती है। गृहमंत्री ने सशस्‍त्र सीमा बल के जवानों से नेपाल और बांग्‍लादेश की सीमा पर घुसपैठ, मानव और मवेशियों की तस्‍करी को रोकने के लिए सतर्क रहने की सलाह दी। श्री शाह ने कहा कि एसएसबी को सीमावर्ती इलाकों में पुख्‍ता सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ड्रोन और सी सी टी वी सहित आधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल करना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा कि एस एस बी के जवान देश की सीमा की रक्षा करने के साथ-साथ बिहार और झारखंड में नक्‍सलवाद की समस्‍या से निपटने के लिए सराहनीय कार्य कर रहे है। 
 
गृहमंत्री, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के महानिदेशकों के साथ सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसमें सीमावर्ती क्षेत्रों के वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं।  
इससे पहले श्री शाह ने बिहार के किशनगंज में बूढी काली मंदिर में पूजा अर्चना की और आरती में शामिल हुए। इस मंदिर में पूजा करने वाले श्री शाह पहले गृहमंत्री हैं।  
दिल्ली रवाना होने से पहले, श्री शाह किशनगंज में माता गुजरी कॉलेज में सुंदर सुभूमि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
   
गृहमंत्री ने कल बिहार में मौजूदा राजनीतिक स्थिति की समीक्षा के लिए सांसदों, विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई की कोर समिति के साथ भी एक समीक्षा बैठक की थी ताकि राज्य के लिए राजनीतिक रणनीति तय की जा सके।  (Aabhar Air News)