प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि देश हिमाचल प्रदेश के युवाओं के उत्साह और कौशल से लाभ उठा रहा है। उन्होंने कहा कि अब यह भाजपा की प्राथमिकता होनी चाहिए कि वह इसे और प्रोत्साहित करे। प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश की मंडी में पद्दल मैदान में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित युवा रैली को वर्चुअली संबोधित कर रहे थे। श्री मोदी ने कहा कि युवाओं को अधिकतम अवसर उपलब्ध कराना भाजपा की शीर्ष प्राथमिकता रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने देश के विकास और स्वाधीनता आन्दोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं ने लगातार चुनावों में भाजपा के प्रति विश्वास व्यक्त किया है।  श्री मोदी ने कहा कि भाजपा में युवाओं का सबसे अधिक प्रतिनिधित्व है और यह रैली युवा शक्ति का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के युवाओं की शक्ति का देश लगातार इस्तेमाल कर रहा है। प्रधानमंत्री ने उल्लेख किया कि केन्द्र सरकार ने हिमाचल में राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के लिए 14 हजार करोड रूपये आवंटित किए हैं। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों के पास गांवों में रोपवे की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि उन्होंने हट्टी समुदाय को राज्य की अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

 

प्रधानमंत्री को खराब मौसम के कारण हिमाचल के मंडी की यात्रा रद्द करनी पडी थी। एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि वे आने वाले दिनों में निश्चित रूप से हिमाचल जायेंगे और लोगों से भेंट करेंगे।

मंडी में रैली से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था कि वे ऊर्जावान कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। (Aabhar Air News)