प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मणिपुर और त्रिपुरा के दौरे पर जाएंगे। श्री मोदी इम्‍फाल में चार हजार आठ सौ करोड़ रुपये की 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास करेंगे।
मणिपुर में प्रधानमंत्री करीब एक हजार 850 करोड़ रुपये लागत की तेरह परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे तथा लगभग दो हजार 950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे।
ये परियोजनाएं सड़क बुनियादी ढांचा, पेयजल आपूर्ति, स्‍वास्‍थ्‍य, शहरी विकास, आवास, कौशल विकास, कला, संस्‍कृति तथा अन्‍य क्षेत्रों से संबंधित हैं। कनेक्टिविटी में सुधार की देशव्‍यापी परियोजनाओं के अनुरूप प्रधानमंत्री एक हजार सात सौ करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली पांच राष्‍ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। एक सौ दस किलोमीटर से अधिक की लम्‍बाई वाले इन राजमार्गों का निर्माण इस क्षेत्र में सड़क संपर्क में सुधार का एक बड़ा कदम होगा।
   
प्रधानमंत्री अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे और दो प्रमुख विकास योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। लगभग चार अरब पचास करोड़ रुपये की लागत से निर्मित महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे का नया भवन आधुनिक सुविधाओं और नवीनतम आई टी नेटवर्क एकीकृत प्रणाली युक्‍त है। यह तीस हजार वर्ग मीटर में फैला हुआ है। इस नए टर्मिनल भवन का निर्माण देश के सभी हवाई अड्डों में आधुनिक सुविधाएं प्रदान कराने के प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों के अनुरूप है।

(Aabhar Air News)