प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम साढे चार बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिये सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री देश में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेंगे और महामारी का फैलाव रोकने के लिए किये गए उपायों का जायजा लेंगे।
रविवार को श्री मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए उच्‍चस्‍तरीय वर्चुअल बैठक की अध्‍यक्षता की थी। बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की तैयारी, टीकाकरण अभियान की स्थिति और नये कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन और जन स्‍वास्‍थ्‍य पर उसके दुष्‍प्रभाव पर चर्चा की गई। प्रधानमंत्री ने जिलास्‍तर पर समुचित स्‍वास्‍थ्‍य ढांचा सुनिश्चित करने की आवश्‍यकता पर बल दिया था और अधिकारियों से कहा था कि वे राज्‍यों में इस बारे में समन्‍वय करें।
व्‍यापक विचार विमर्श के बाद श्री मोदी ने निर्देश दिया था कि अधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों में फैलाव रोकने के गहन उपाय किये जाएं और कड़ी निगरानी रखी जाए। उन्‍होंने अधिक मरीजों वाले राज्‍यों को अपेक्षित सहायता प्रदान करने को भी कहा था। प्रधानमंत्री ने मास्‍क का इस्‍तेमाल और सुरक्षित दूरी बनाये रखने की आवश्‍यकता पर बल भी दिया था ताकि वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। (Aabhar Air News)