भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नमो ऐप के माध्‍यम से उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद किया। संवाद के दौरान श्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे क्षेत्र के हर व्यक्ति से मिलकर उन्‍हें अपने मताधिकार के महत्‍व को बताएं। उत्तर प्रदेश में मतदान की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यह पहला संवाद था।

श्री मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वाराणसी में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं पर चर्चा की और शहर को साफ-सुथरा रखने को कहा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रचार के दौरान कोविड से बचने के दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग नए काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन के लिए आ रहे हैं, उन्हें शहर के प्रमुख स्थानों जैसे कबीर चौराहा और संत रविदास मंदिर में ले जाएं ताकि देख सकें कि इन स्थानों के विकास के लिए सरकार ने क्या किया है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी की तैयारियों के सिलसिले में आज नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने आज विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों पर दर्ज आपराधिक मामलों की संख्या को सार्वजनिक किया। अन्य राजनीतिक दलों ने भी अपना प्रचार तेज कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज शाम चार बजे वर्चुअल माध्‍यम से पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगी।    (Aabhar Air Newes)