राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज उन बहादुर सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्‍होंने वर्ष 2001 में आज ही के दिन आतंकी हमले में भारतीय संसद की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दी थी। एक ट्वीट में राष्‍ट्रपति ने कहा कि राष्‍ट्र उनके सर्वोच्‍च बलिदान के लिए सदा कृतज्ञ रहेगा।
 
उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने 2001 के संसद आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। श्री नायडु ने कहा कि राष्‍ट्र शहीदों का सदैव ऋणी रहेगा। उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद मानवता और विश्‍व शांति के प्रति बडा खतरा है। उपराष्‍ट्रपति ने कहा कि दुनिया के सभी देशों को एकजुट होकर आतंकवाद की बुराई से निपटना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2001 में संसद पर हुए हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात शहीद हुए सुरक्षाबलों को श्रद्धांजलि अर्पित की। एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान सभी नागरिकों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने उन सभी बहादुर सुरक्षा कर्मियों के साहस की सराहना की है, जिन्‍होंने भारतीय लोकतंत्र के मंदिर, संसद भवन की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्‍च बलिदान दिया। एक ट्वीट में श्री शाह ने कहा कि उनका बेजोड साहस और बलिदान राष्‍ट्र सेवा के लिए लोगों को प्रेरित करता रहेगा।
2001 में संसद भवन पर आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राष्‍ट्र, कर्तव्‍य पालन के दौरान अपने जीवन का बलिदान करने वाले कार्मिकों के प्रति कृतज्ञ है।            (Aabhar Air News)