प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश में शिमला में गरीब कल्याण सम्मेलन में भाग लेंगे। यह सम्मेलन केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री सम्मेलन के दौरान विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के अनेक कार्यक्रमों के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।
इस अवसर पर श्री मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ग्यारहवीं किस्त जारी करेंगे। इससे लगभग इक्कीस हज़ार करोड़ रुपये की राशि दस करोड़ से अधिक किसान परिवारों के खातों में अंतरित की जाएगी। श्री मोदी पीएम किसान योजना के देशभर के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे।
यह सम्मेलन देश के सभी ज़िलों के लाभार्थियों के साथ बातचीत का सबसे बड़ा कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री योजनाओं और कार्यक्रमों से, लाभार्थियों के जीवन पर पड़े प्रभावों की चर्चा करेंगे। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने के अवसर पर देश भर में राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों में योजनाओं के लाभार्थी मुख्यमंत्रियों, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों, सासदों, विधायकों और अन्य निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य सरकारी कार्यक्रमों के लाभ, और कुशल तरीके से पंहुचाकर नागरिकों की जीवन सुगमता में सुधार लाना है।

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं। हमारे संवाददाता ने बताया कि इस अवसर पर विशाल रैली और रोड शो भी आयोजित किया जाएगा। (Aabhar Air News)