राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद आज ढाका में मुक्‍ति संग्राम सेनानियों- मुक्ति जोद्धाओं से मिलेंगे। बंगलादेश की तीन दिन की यात्रा संपन्न करने से पहले आज श्री कोविंद ढाका में रमना काली मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 1971 के मुक्ति संग्राम के दौरान पाकिस्‍तानी सेना ने इसे नष्‍ट कर दिया था। श्री कोविंद बंगलादेश के लोगों के अलावा वहां रह रहे भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे।
कल शाम आमंत्रित अतिथि के रूप में बंगलादेश की संसद को संबोधित करते हुए श्री कोविंद ने कहा कि भारत ने हमेशा बंगलादेश के साथ मित्रता को सर्वोच्‍च प्राथमिकता दी है। श्री कोविंद ने बंगलादेश की आजादी के स्‍वर्ण जयंती समारोहों और बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के जन्‍मशती समारोह में भाग लिया। दोनों देशों के बीच 50 वर्ष की मित्रता का उल्‍लेख करते हुए श्री कोविंद ने कहा कि यह मैत्री असाधारण चुनौतियों के दौर में शुरू हुई थी और इस संबंध को और प्रगाढ़ करने का समय आ गया है।
राष्‍ट्रपति कोविंद बंगलादेश के 50वें विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए वहां के राष्‍ट्रपति के नियंत्रण पर ढाका गये हैं। उन्‍होंने बंगलादेश की स्‍वतंत्रता के लिए भारतीय सैनिकों और मुक्ति वाहि‍नी के जवानों के बलिदान का स्‍मरण किया।                                               (Aabhar Air News)