प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तरप्रदेश के गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से  वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था सुधर रही है और यह इस बात का स्पष्ट संकेत हैं कि देश कोविड महामारी पर नियंत्रण पाने में कामयाब हो रहा है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि महामारी के बावजूद आजादी के बाद हमारा निर्यात अब तक के उच्चतम स्तर पर है और जीएसटी का रिकार्ड संग्रह हुआ है। श्री मोदी ने कहा कि हमारा देश अब कृषि निर्यात के मामले में शीर्ष दस देशों की सूची में शामिल है।
 
संसद में चल रहे हंगामे पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष सिर्फ अपने राजनीतिक स्वार्थ के चलते  लगातार संसद का अनादर कर रहा है। उन्होंने कहा कि संसद ऐसे लोगों की बंधक नहीं बन सकती। श्री मोदी ने कहा कि जब देश नए रिकॉर्ड बना रहा था तब ये लोग संसद को बाधित करने में लगे थे।
 
अयोध्या में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया, जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना से कोविड से प्रभावित राज्य के गरीब और जरूरतमंद लोगों को बहुत मदद मिली है। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा खाद्य वितरण कार्यक्रम है।
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में 138 करोड़ रुपये की 17 विकास परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं जबकि 31 अरब 36 करोड़ रुपये की 54 अन्य बडी परियोजनाओं पर काम चल रहा है।
   
उत्तर प्रदेश आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दिवस मना रहा है।  राज्य के लगभग 15 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। राज्य में लगभग अस्सी हजार  उचित मूल्य की दुकानें मुफ्त खाद्यान्न वितरित कर रही हैं।