भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-BCCI ने श्रीलंका के विरूद्ध अगले सप्ताह आरंभ हो रहे ट्वेंटी-ट्वेंटी और एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है।

कल रात जारी बीसीसीआई के बयान के अनुसार 3 मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी श्रृंखला के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है जबकि सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान होंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी ट्वेंटी-ट्वेंटी टीम का हिस्सा नहीं हैं। अंगूठे में लगी चोट से उबरने के बाद रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए वापसी करेंगे। हार्दिक पांड्या को एक दिवसीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। विरोट कोहली को ट्वेंटी-ट्वेंटी श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है। वे तीन एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम में वापसी करेंगे।


शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार भारतीय ट्वेंटी-ट्वेंटी टीम में शामिल किया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच पहला ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच अगले महीने 3 तारीख को मुंबई में खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच 5 और 7 जनवरी को पुणे और राजकोट में होंगे। दोनों टीमों के बीच वन डे मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में 12 जनवरी को कोलकाता में और 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम में होगा। श्रीलंका की टीम तीन से 15 जनवरी के बीच तीन ट्वेंटी ट्वेंटी और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी।


ट्वेंटी-ट्वेंटी के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है। हार्दिक पांड्या -कप्तान, सूर्यकुमार यादव-उप कप्तान, इशान किशन -विकेटकीपर, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक , शिवम मावी और मुकेश कुमार।

वनडे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है।


रोहित शर्मा -कप्तान, हार्दिक पांड्या उप-कप्तान, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, के.एल राहुल-विकेट कीपर, इशान किशन-विकेट कीपर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।(Aabhar Air News)