प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि कनेक्टिविटी भारत के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। श्री मोदी ने आज तीसरे पहर बेंगलुरू में नादप्रभु केम्‍पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्‍य प्रतिमा स्‍टेच्‍यू ऑफ प्रोसपेरिटी का अनावरण किया। इससे पहले, उन्होंने  शहर में केम्‍पेगौड़ा अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल दो का उद्घाटन किया। उन्‍होंने के. एस. आर. रेलवे स्‍टेशन पर चेन्‍नई-मैसूर वंदे भारत एक्‍सप्रेस और भारत गौरव काशी दर्शन रेलगाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया।


जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक को पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी मिली है और इसके साथ ही बेंगलुरू हवाई अड्डे पर नये टर्मिनल का उद्घाटन किया गया है। यह बेंगलुरू के लोगों की आवश्‍यकता थी।


इससे पहले, प्रधानमंत्री कर्नाटक, तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना की दो दिन की यात्रा पर आज सवेरे बेंगलुरू पहुंचे। इस दौरान वे अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास और लोकार्पण करेंगे।


श्री मोदी आज बाद में तमिलनाडू के डिंडीगुल में गांधीग्राम ग्रामीण संस्‍थान के छत्‍तीसवें दीक्षांत समारोह में हिस्‍सा लेंगे। श्री मोदी कल आंध्र प्रदेश के विशाखापत्‍तनम में अनेक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वे तेलंगाना के रामगुंडम में आर.एफ.सी.एल. प्‍लांट देखने जायेंगे। प्रधानमंत्री रामगुंडम में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। (Aabhar Air News)