उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण तथा गोवा और उत्तराखंड के एकमात्र चरण के लिए नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन है। उत्‍तर प्रदेश में दूसरे चरण में नौ जिलों- सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर की 55 सीटों तथा गोवा की 40 और उत्तराखंड की 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा।
उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के और पंजाब में एक चरण में होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया कल समाप्त हो जाएगी। इस चरण में उत्तर प्रदेश के 16 जिलों की 59 सीटों और पंजाब की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। पर्चे भरने की अंतिम तिथि 3 फरवरी है। इस चरण में 9 जिलों की 59 सीटों के लिए 23 फरवरी को मतदान होगा।
इस बीच, उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहले दो चरणों तथा गोवा और उत्तराखंड में एक चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है।

पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम तय होने के बाद राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक और प्रमुख नेता जन सभाओं में लगे हैं। घर-घर जाकर और वर्चुअल प्रचार भी किया जा रहा है। पार्टी के नेता चुनावी रणनीतियों को अंतिम रूप देने के लिए बैठकें कर रहे हैं। (Aabhar Air News)