उत्‍तराखण्‍ड में नया मुख्‍यमंत्री तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की आज देहरादून में बैठक हो रही है, जिसमें नेता का चुनाव किया जाएगा। राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से सत्‍ता में आई है। राज्‍य विधानसभा में नए सदस्‍यों के शपथ ग्रहण करने के बाद भाजपा विधायक दल की आज शाम बैठक होगी। पार्टी के केन्‍द्रीय पर्यवेक्षक और केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए देहरादून पहुंच रहे हैं।

गोआ में आज भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने बताया कि विधायक दल की बैठक शाम चार बजे होगी। बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री के बारे में निर्णय लिया जाएगा। बैठक के बाद पार्टी के नेता गोआ के राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। श्री तनवड़े ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी नेता एल. मुरुगन पर्यवेक्षक के रूप में बैठक में शामिल होंगे। गोआ के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस और सी.टी. रवि भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

श्री तनवड़े ने कहा कि नई सरकार के शपथ ग्रहण की तिथि का निर्णय राज्यपाल से मुलाकात के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 23  और 25 मार्च के बीच भव्य शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा।

40 सदस्यों वाली गोआ विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 20 विधायक हैं। पार्टी को तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। (Aabhar Air News)